पर्यटन : यह राज्य दे रहा बड़ा तोहफा, सैलानियों को मिलेगी 50% की छूट

हर किसी को घूमना-फिरना काफी ज्यादा पसंद होता है। लेकिन कुछ लोग सिर्फ इसलिए घूमने का प्लान कैंसिल कर देते हैं। क्योंकि घूमने अधिक खर्चा होने के कारण उनका पूरा बजट गड़बड़ हो जाता है। ऐसे में अगर आप बोले कि देश का एक राज्य ऐसा है, जो आने वाले सैलानियों को 50 फीसदी छूट दे रहा है। तो क्या आप इस बात पर यकीन करेंगे। लेकिन आपको बता दें कि यह बात पूरी तरह से सच है। ऐसे में आपको भी फौरन अपना बैग पैक कर इस राज्य में घूमने के लिए निकल जाना चाहिए।

हिमाचल प्रदेश में मिल रही है 50% तक की छूट

जानकारी के लिए आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश अपने यहां आने वाले पर्यटकों को यह ऑफर दे रहा है। राज्य के किसी भी शहर में घूमने पहुंचने वाले पर्यटकों को इस बेहतरीन ऑफर के तहत 50 प्रतिशत तक की छूट दी जाएगी।

कब तक है ऑफऱ

बता दें कि यह ऑफर 15 सितंबर तक के लिए है। ऐसे में अगर आप भी घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो हिमाचल पहुंच आप इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं।

मिलेंगी ये सारी सुविधाएं

राज्य के पर्यटन विकास निगम ने पिछले शनिवार को हिमाचल के होटल के कमरों के किराए में 50 फीसदी छूट देने की घोषणा की है। ऐसे में कोई भी यात्री 15 सितंबर तक होटक बुक करता है तो उसे इस सुविधा का लाभ दिया जाएगा। बता दें कि यह छूट सिर्फ होटलों के लिए है।

क्य़ों दी जा रही यह छूट

दरअसल, पिछले कई दिनों में हुई भारी बारिश के कारण सैलानी हिमाचल प्रदेश घूमने के लिए नहीं जा रहे हैं। राज्य में मौजूद होटल, होमस्टे और धर्मशाला खाली होने के कारण मालिकों को नुकसान हो रहा है। वहीं राज्य में सैलानियों के नहीं पहुंचने की वजह से हिमाचल प्रदेश सरकार को टैक्स से मिलने वाली कमाई में कमी आई है। ऐसे में पर्यटक विभाग द्वारा पर्यटकों को बढ़ावा देने के लिए 50 प्रतिशत तक की छूट का ऑफर दिया जा रहा है।

Leave a Reply