एलआईसी एजेंट को दुष्कर्म के झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर ठगे 6 लाख रुपये

फतेहाबाद। शहर की एक कॉलोनी निवासी एलआईसी एजेंट को दुष्कर्म के झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर महिला ने करीब छह लाख रुपये ठग लिए। एलआईसी एजेंट महिला के डर से मोबाइल एप से रुपये ट्रांसफर करता रहा। मामले में साइबर अपराध थाना पुलिस ने जिला फिरोजपुर पंजाब के जांडवाला निवासी रेनू बाला के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस को दी शिकायत में पीड़ित व्यक्ति ने बताया कि वह एलआईसी में करीब 13 साल से एजेंट के तौर पर काम करते हैं। बीमा करने के लिए लोग उन्हें घर पर बुला लेते हैं। आरोप है कि अक्तूबर 2022 में उनके मोबाइल पर नीरू नामक महिला का फोन आया। उसने उनके नाम और काम के बारे में पूछा। महिला ने दो दिन बाद फिर फोन किया और बोली कि मैं तेरे गांव में सबको जानती हूं। पूरे गांव में तेरी बदनामी कर दूंगी।

अगर आप बदनामी से बचना चाहते हैं तो मैं जो कहूंगी वही करना पड़ेगा। आरोप है कि दुष्कर्म का झूठा केस दर्ज करवाने का दबाव बनाकर उससे छह लाख रुपये हड़प लिए। इससे परेशान होकर उसने अपने पिता को जानकारी दी। अपने स्तर पर जांच की तो पता चला कि आरोपी का नाम नीरू नहीं बल्कि जिला फिरोजपुर पंजाब के जांडवाला निवासी रेनू बाला है। साइबर अपराध थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply