एयरपोर्ट पर 2 विमानों की टक्कर, प्लेन में लगी भयानक आग, देखें वीडियो

जापान के टोक्यो हानेडा एयरपोर्ट के रनवे पर मंगलवार को दो विमानों की टक्कर के बाद प्लेन में भयानक आग लग गई. विमान में 379 यात्री सवार थे. दो विमानों में से एक विमान जापान एयरलाइंस का जबकि दूसरा विमान कोस्ट गार्ड का बताया जा रहा है.

जापानी न्यूज एजेंसी एनएचके के मुताबिक, एयरपोर्ट पर लैंडिंग के वक्त दो विमानों में टक्कर के बाद एक विमान रनवे पर ही धू-धू कर जल गया. हादसे का वीडियो भी सामने आया है जिसमें विमान की खिड़कियों से आग की लपटें निकलती दिखाई दीं. वीडियो में देखा जा सकता है कि विमान के रनवे पर उड़ान भरने के दौरान आग और धुएं का एक बड़ा विस्फोट दिखाई दिया.

इसके बाद विंग के आसपास के क्षेत्र में आग लग गई. एक फुटेज में विमान पूरी तरह से आग में घिरा हुआ दिखाई दिया. एयरपोर्ट के एक प्रवक्ता ने कहा कि घटना के बाद हानेडा ने सभी रनवे बंद कर दिए हैं.

कोस्ट गार्ड के प्लेन में 6 क्रू मेंबर्स मौजूद थे. इनमें से 1 व्यक्ति घायल हालत में विमान से निकलने में कामयाब रहा. हालांकि, बाकी 5 क्रू मेंबर्स को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है. दूसरे विमान का संचालन करने वाले जापान तटरक्षक ने कहा कि उसका पायलट बच गया, लेकिन चालक दल के पांच सदस्य लापता हैं.

हानेडा जापान के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक है, और कई लोग नए साल की छुट्टियों में यात्रा करते हैं. जापान की ट्रांसपोर्ट मिनिस्ट्री पूरे मामले की जांच कर रही है.

Leave a Reply