बिजली गिरने से आठ की मौत, 12 से अधिक लोग झुलसे

कुशीनगर और देवरिया जिले में बिजली गिरने मासूम समेत आठ लोगों की मौत हो गई। जबकि 12 से अधिक लोग झुलस गए। मरने वालों में दो अपने घरों के इकलौते थे। वहीं, देवरिया में भतीजे की मौत की खबर से एक बजुर्ग ने सदमे में दम तोड़ दिया।घटना के समय अधिकांश अपने खेतों में काम कर रहे थे।

रविवार को मौसम के बदले तेवर ने कुशीनगर जिले में पांच साल के एक मासूम समेत पांच लोगों की जान ले ली। जिले के पचफेड़ा गांव के खास टोला की मंजू, सुभावती और हदीशुन बकरियां चराने गई थीं। बारिश से बचने के लिए तीनों एक साथ घर की ओर जाने लगीं। बिजली की चपेट में आने से तीनों ने दम तोड़ दिया

वहीं, कप्तानगंज क्षेत्र में विवेक विश्वकर्मा का पांच वर्षीय पुत्र बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। तरयासुजान क्षेत्र में गंडक में नहाने गए मिथलेश पर बिजली गिर गई। वहीं, देवरिया में भी बिजली ने तीन की जान ले ली। सलेमपुर के कल्यानी गांव निवासी संदीप यादव (20) फसल की सिंचाई कर रहा था। दोपहर करीब एक बजे बिजली गिरने से जान चली गई। एकौना के हड़हा गांव में पेड़ के नीचे बैठे पंकज यादव (20) की मौत हो गई, जबकि 11 अन्य झुलस गए।

बरहज के बारा दीक्षित में प्रह्लाद सोनकर (16) की भी बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। प्रह्लाद की मौत की जानकारी पर गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती बड़े पिता शीतल सोनकर (72) ने सदमे में दम तोड़ दिया।

सीएम ने जताया शोक चार-चार लाख की सहायता

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुशीनगर जिले में बिजली गिरने से हुई जनहानि पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने लाख रुपये की राहत राशि तत्काल वितरित किए जाने के निर्देश दिए हैं। मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। साथ ही, आपदा से घायल लोगों का समुचित उपचार कराने के भी निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply