फर्जी नंबर प्लेट लगाकर दौड़ाए जा रहे वाहन, एक के खिलाफ रिपोर्ट

एटा। शहर में संचालित टूरिस्ट बस अलीगढ़ चलने वाली बस के नंबर से चलाई जा रही है। अलीगढ़ की बस का चालान कटने के बाद मामला उजागर हुआ। इसके बाद अधिकारियों से शिकायत की गई। तब संबंधित विभागों में खलबली मच गई। अलीगढ़ के युवक ने कोतवाली नगर में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

कोतवाली नगर में जाविद खान निवासी नई बस्ती, किला रोड, छर्रा रफतपुर, जिला अलीगढ़ की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया है। इसमें कहा कि मेरी बस संख्या यूपी 81 बीटी 8487 आरटीओ अलीगढ़ में पंजीकृत है। इसके वह स्वामी हैं। मेरी बस के नंबर से गौरव निवासी गली नंबर 4, श्रृंगार नगर, निधौली रोड, एटा दूसरी बस संचालित कर रहा है। गौरव अपनी बस को गौरी टूरिस्ट सर्विस के नाम, पता पर चलाता है। मेरी बस के रजिस्ट्रेशन नंबर से 20 जनवरी 2023 को चालान काटा गया था। वह चालान एटा में कटा। इसमें जो फोटो लगा था, वह मेरी बस का नहीं था।

चालान काटने के दौरान पीछे से फोटो लिया गया। उस पर गौरी टूरिस्ट बस सर्विस एटा लिखा था। इसमें गौरव का मोबाइल नंबर भी अंकित था। गौरव से बात की गई तो गुमराह किया गया कि उसकी बस कबाड़े में काटी जा चुकी है, जबकि बस लगातार एटा में चल रही है। इसके बाद पूरी जानकारी की गई। हालांकि दो माह पहले मेरी बस के नंबर से काटा गया चालान भर दिया गया था। बताया कि इस तरह से फर्जी नंबरों से अन्य वाहन भी एटा में चलने की आशंका है। जांच में और भी मामले सामने आ सकते हैं।

प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि अलीगढ़ के युवक ने फर्जी नंबर प्लेट लगाकर बस के संचालन की तहरीर दी है। उसके आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है।

Leave a Reply