सड़क और पेंशन जैसी समस्याएं लेकर पहुंचे ग्रामीण, लेकिन अधिकारी आए ही नहीं

देहरादून। प्रदेश सरकार की ओर से जनहित के लिए चलाई जा रही योजनाओं को विभागीय अधिकारी किस प्रकार पलीता लगाते हैं इसका उदाहरण थानो न्याय पंचायत के सनगांव में देखने को मिला। दरअसल सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को यहां बहुद्देशीय शिविर का आयोजन किया गया था।

जिसमें बड़ी संख्या में ग्रामीण अपनी समस्या लेकर पहुंचे थे, लेकिन शिविर में कई महत्वपूर्ण विभागों के अधिकारी पहुंचे ही नहीं। ऐसे ग्रामीणों को मायूस लौटना पड़ा। अब ग्राम प्रधान ने सीडीओ को शिकायती पत्र भेजकर दोबारा शिविर आयोजित करने की मांग की है। जनता की समस्याओं को ग्राम स्तर पर भी निपटारे के लिए प्रदेश सरकार की ओर से सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

जिसमें विभागीय अधिकारी गांवों में जाकर शिविर लगाकर ग्रामीणों की समस्या सुन रहे हैं और फिर उनका समाधान करते हैं। इसी कड़ी में थानो न्याय पंचायत के ग्राम सभा सनगांव के पंचायत घर में बहुद्देशीय शिविर का आयोजन किया गया था।

यह शिविर डोईवाला के एसडीएम की अध्यक्षता में आयोजित किया जाना था। मौके पर समेत 15 विभागों के अधिकारियों को समस्याएं सुनने मौके पर जाना था, लेकिन लोक निर्माण विभाग, राजस्व विभाग, वन विभाग, पेयजल और कृषि विभाग जैसे बड़े विभागों के अधिकारी शिविर में पहुंचे ही नहीं। ऐसे में लोगों की सड़क, बिजली, पानी, पेंशन, जमीन जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों से जुडीं शिकायतों का समाधान ही नहीं हो सका।

शिविर में एसडीओ ऊर्जा निगम एमएम डंगवाल, पूर्ति निरीक्षक विशाल बिष्ट, ग्राम पंचायत अधिकारी सुनीता बिष्ट, सुषमा कोठारी, मनरेगा जेई शुभम भारद्वाज, युवा कल्याण अधिकारी रमन चौहान, खंड विकास अधिकारी सुभाष भट्ट, मनोज कापड़ी, पुनीत रावत, अतुल पुंडीर आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply