प्रदेश प्रभारी के बदले जाने को लेकर पार्टी के भीतर ही कयासबाजी शुरू

देहरादून। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी को बदले जाने को लेकर पार्टी के भीतर ही कयासबाजी शुरू हो गई है। धड़ों में बंटी प्रदेश कांग्रेस के एक पक्ष के सुर प्रभारी देवेंद्र यादव के पक्ष में हैं, तो वहीं दूसरा धड़ा प्रभारी को बदलने की वकालत कर रहा है। द्वाराहाट विधायक मदन बिष्ट ने तो यहां तक कहा कि दो-चार दिन रुक जाइए, वह नए प्रभारी का नाम बता देंगे।

कांग्रेस को वर्ष 2022 के विस चुनाव में मिली करारी हार के बाद से ही प्रभारी देवेंद्र यादव पार्टी नेताओं के निशाने पर आ गए थे। तमाम नेताओं ने खुलकर उनकी खिलाफत की। मीडिया में भी खुलकर बयान दिए, लेकिन केंद्रीय नेतृत्व की ओर से प्रभारी को नहीं बदला गया, जबकि प्रदेश अध्यक्ष के साथ ही नेता प्रतिपक्ष बदल दिया गया।

द्वाराहाट विधायक मदन बिष्ट ने फिर मीडिया में प्रभारी के खिलाफ बयान दिया है। उनके अनुसार, प्रभारी को वर्ष 2022 की हार के बाद ही नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं किया। प्रदेश अध्यक्ष को हटाया गया, नेता प्रतिपक्ष को हटाया गया, उन्हें नहीं हटाया गया। कहा, वह अगले दो चार दिन में बता देंगे कि नया प्रभारी कौन होगा।

वहीं, पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा, प्रदेश प्रभारी का काम सब को एकजुट करने का होता है, अगर कोई ऐसा नहीं कर पाता है तो स्थितियां बिगड़ती हैं। उन्होंने बिना देवेंद्र यादव का नाम लिए उन पर एक के बाद एक कई निशाने साधे। बताते चलें कि प्रीतम पहले ही प्रभारी को बदले जाने को लेकर मुखर रहे हैं।

Leave a Reply