हरिद्वार जा रही कांवड़ स्पेशल ट्रेन के इंजन का प्रेशर टूटा, वंदे भारत समेत चार ट्रेनें प्रभावित

ऋषिकेश। ऋषिकेश से हरिद्वार जा रही कांवड़ स्पेशल ट्रेन का रायवाला के पास इंजन का प्रेशर टूट गया। ट्रेन सौंग नदी के पुल पर करीब 1 घंटा 10 मिनट खड़ी रही। जिसके चलते हरिद्वार-देहरादून व हरिद्वार ऋषिकेश रेल खंड पर रेल यातायात प्रभावित हुआ। वंदे भारत समेत लाहोरी एक्सप्रेस,उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन एक घंटा दस मिनट विलंब से चली।

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, करीब नौ बजे ऋषिकेश से चली कांवड़ स्पेशल ट्रेन का सौंग नदी पुल पर पहुंचते ही इंजन का प्रेशर टूट गया। जिससे ट्रेन वहीं, रुक गई। दूसरी तरफ देहरादून से हरिद्वार की ओर जा रही अमृतसर एक्सप्रेस को रायवाला क्रासिंग पर सिग्नल नहीं मिल सका।

ट्रेन को रायवाला जंक्शन के आउटर पर रोका गया। वहीं, ऋषिकेश जा रही उत्कल एक्सप्रेस को रायवाला जंक्शन पर रोका गया। जबकि हरिद्वार से देहरादून की ओर जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस को मोतीचूर स्टेशन पर रोकना पड़ा। करीब 1 घंटा 10 मिनट बाद ट्रेन गंतव्य को रवाना हुई। इस दौरान रायवाला रेलवे क्रासिंग का फाटक भी काफी देर तक बंद रहा। जिसके कारण फाटक के आसपास जाम की स्थिति पैदा हो गई।

आने जाने वाले लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। जीआरपी और आरपीएफ ने स्थिति को संभाला। वरिष्ठ उप निरीक्षक चरण सिंह बिष्ट ने बताया कि ट्रेन का प्रेसर टूटने के बाद रेलवे फाटक पर व्यवस्था को जीआरपी और आरपीएफ ने संभाला। करीब 10 बजकर 15 मिनट पर व्यवस्था दुरुस्त कर दी गई।

Leave a Reply