जमीनी विवाद में दबंगों ने महिला पर चढ़ाया ट्रैक्टर, तीन बाइकें फूंकी

देहरादून। लक्सर थाना क्षेत्र के महाराजपुर कलां और केवलपुरी गांव के ग्रामीणों के बीच में जमीन के विवाद को लेकर खूनी संघर्ष हो गया। इस दौरान एक पक्ष ने दूसरे पक्ष की महिला के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा दिया। साथ ही तीन बाइकों में आग लगा दी। मौके पर पहुंची पुलिस से पहले ही आरोपी फरार हो गए। महिला को गंभीर हालत में हायर सेंटर रेफर किया गया है।

जानकारी के अनुसार, महाराजपुर खुर्द गांव निवासी ग्राम प्रधान अरुण कुमार के पिता मांगेराम का पड़ोसी गांव केवलपुरी निवासी दो भाइयों से जमीन का विवाद चल रहा है। ग्राम प्रधान के मुताबिक, उनके पिता ने वर्ष 2002 में 18 बीघा जमीन का इकरारनामा दोनों भाइयों को किया था। आरोप है कि दोनों भाइयों ने जमीन की फर्जी वसीयत तैयार कर बैनामा अपने नाम करा लिया था। रविवार को दोनों भाई अपने चार साथियों के साथ जमीन पर पहुंच गए और ट्रैक्टर से जुताई करना शुरू कर दी।

आरोप है कि इस बीच खेत में उनकी मां सविता देवी और मजदूर काम कर रहे थे। इन लोगों ने जमीन जुताई का विरोध किया तो आरोपियों ने सविता के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गईं। आरोप है कि उक्त लोगों ने मजदूरों की तीन बाइकों में भी आग लगा दी।

सूचना पर पहुंची पुलिस से पहले ही आरोपी फरार हो गए। पुलिस ने महिला को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने गंभीर हालत देखते हुए महिला को हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। कोतवाली प्रभारी राजीव रौथाण ने बताया कि तहरीर मिलने पर केस दर्ज किया जाएगा।

Leave a Reply