सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही रोस्टेड टी रेसिपी

सालों से न जाने कितने लोग सुबह की शुरुआत चाय की चुस्की के साथ करते हैं। अदरक, लेमन, इलायची और मसाला समेत लोग कई तरह की चाय का स्वाद लेते हैं। तो वहीं आज के दौर में सोशल मीडिया पर कुछ न कुछ ट्रेंड होता रहता है। जहां कुछ समय पहले कुल्हड़ चाय ने चाय प्रेमियों को अपनी ओर आकर्षित करने का काम किया तो वहीं अब रोस्टेड टी की एक रेसिपी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

आपको बता दें कि इस चाय की रेसिपी अन्य चाय की रेसिपी से काफी अलग होती है। ऐसे में अगर आप भी चाय प्रेमी हैं, तो यह आर्टिकल आपके लिए है। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको इस वायरल चाय की रेसिपी के बारे में बताने जा रहे हैं। ऐसे में आप भी सर्दियों के मौसम में वायरल चाय की चुस्की का मजा ले सकते हैं।

रोस्टेड टी की खासियत – इस चाय को दूसरी चाय बनाने की विधि से अलग तरह से बनाया जाता है। रोस्टेड टी में चाय पत्ती और चीनी को बिना पानी के पिघलाकर पकाया जाता है। इस तरह से चाय में अलग और अनोखा स्वाद आता है। जब खाली पैन में चायपत्ती भुन जाती है और दूध के साथ पकती है, तो इसके स्वाद और कलर दोनों में बदलाव आता है।

ऐसे में चीनी दूध या पानी के साथ पकने से पहले चायपत्ती धीमी आंत में पिघलती है। जिसके कारण भुनी हुई चायपत्ती का स्वाद अच्छे से मिल जाता है। आपको बता दें कि चाय की यह वायरल रेसिपी सोशल मीडिया में जमकर ट्रेंड हो रही है। ऐसे में अगर आप चाय के प्रेमी हैं तो इस रेसिपी को ट्राई करें। आप भी इस रेसिपी को घर पर बनाकर ट्राई कर सकते हैं।

वायरल रोस्टेड टी सामग्री

चाय पत्ती, अदरक, चीनी, दूध, इलायची पाउडर

ऐसे बनाकर करें तैयार

  • वायरल रोस्टेड टी बनाने के लिए एक पैन में चायपत्ती डालें और इसे थोड़ी देर तक पकने दें।
  • फिर इस चायपत्ती में इलायची और चीनी डालें और चम्मच से चलाते इसे अच्छे से भून लें ताकि चीनी पिघल जाए।
  • चीनी पिघलने के बाद इसमें अदरक और दूध डालकर अच्छे से उबाल लें।
  • जब चाय अच्छे से पक जाए तो इसे गिलास, कुल्हड़ और कप में चाय सर्व कर सकते हैं।

Leave a Reply