दूसरे युवक से बात कर रही थी छात्रा, इसलिए फेंका तेजाब; आरोपी छात्र ने कबूला जुर्म

बरेली। बरेली में छात्रा और उसके भाई पर तेजाब फेंकने के आरोपी छात्र युवांश को पुलिस ने बालिग माना है। गुरुवार को उसे जेल भेजने की तैयारी है। उसके पास से छात्रा और उसके भाई के मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं। आरोपी ने बताया कि छात्रा दूसरे लड़के से चैट कर रही थी। यही चेक करने के लिए दोनों का मोबाइल फोन ले गया था।

इज्जतनगर थाना क्षेत्र में सौ फुटा रोड की एक कॉलोनी में दंत चिकित्सक के बेटा और बेटी किराये के मकान में रहकर यहां पढ़ाई कर रहे हैं। सोमवार रात कमरे में सो रहे भाई-बहन पर तेजाब फेंक दिया गया था। दोनों निजी अस्पताल में भर्ती है। उनकी हालत में सुधार है। उनके पिता ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

पुलिस ने शक के आधार पर तीन युवकों को पकड़ा था, इनमें से एक की पहचान युवांश के तौर पर कर ली गई। पहले आरोपी की उम्र 17 साल बताई गई। बाद में पुलिस ने उसे बालिग माना। वह स्नातक प्रथम वर्ष का छात्र है। पुलिस आरोपियों की तलाश कैसे करती है, अपने फोन से वह यही जानने का प्रयास कर रहा था। गूगल के सर्च इंजन से उसकी पोल खुल गई।

पुलिस की पूछताछ में आरोपी युवांश ने बताया कि वह पढ़ाई में ठीक नहीं है, इसलिए छात्रा उसे भाव नहीं दे रही थी। उससे नाता तोड़कर छात्रा ने दूसरे युवक से बात शुरू कर दी तो उसे बहुत बुरा लगा। इसी वजह से उसने वारदात को अंजाम दिया।

आरोपी ने बताया कि रात में वह काले कपड़े पहनकर छज्जे के सहारे छत पर चढ़ा और छात्रा पर एसिड फेंककर फरार हो गया। उसे नहीं पता था कि छात्रा का भाई भी उसी के बेड पर था। यह बात उसे बाद में पता लगी। उसने बताया कि वह धोखे की आग में जल रहा था। उसने दोनों के मोबाइल की चैट हासिल कर छात्रा को धमकी भी दी थी।

Leave a Reply