सीयूईटी से एडमिशन के पंजीकरण शुरू, छात्र यहां कर सकते हैं ऑनलाइन अप्लाई

देहरादून। केंद्रीय विश्वविद्यालयों में दाखिलों के कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) का परिणाम आने के बाद गढ़वाल केंद्रीय विवि ने समर्थ पोर्टल के माध्यम से पंजीकरण शुरू कर दिए हैं। उधर, डीएवी पीजी कॉलेज में भी सोमवार से नए सत्र के दाखिलों के लिए सीयूईटी स्कोर के आधार पर पंजीकरण शुरू होने जा रहे हैं। एसजीआरआर, डीबीएस और एमकेपी कॉलेज में दाखिलों पर अभी संशय बना हुआ है। सभी हाईकोर्ट जाने की तैयारी में हैं।

गढ़वाल विवि के डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रो. एमएस नेगी की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, जिन छात्रों ने सीयूईटी में गढ़वाल विवि का विकल्प चुना था, वह विवि के श्रीनगर, टिहरी और पौड़ी परिसर के लिए वेबसाइट https://hnbgucuet.samarth.edu.in पर ऑनलाइन पंजीकरण करा सकते हैं। इस पंजीकरण में छात्रों को अपने सीयूईटी एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड के माध्यम से लॉगइन करना होगा। उन्होंने कहा कि रिजल्ट जारी होने के 10 दिन के भीतर ही पंजीकरण होंगे। उसके बाद विवि के स्तर से तीनों परिसरों की मेरिट जारी कर दी जाएगी।

डीएवी पीजी कॉलेज में भी सोमवार को सीयूईटी स्कोर के आधार पर ही ऑनलाइन पंजीकरण शुरू हो जाएंगे। कॉलेज प्राचार्य डॉ. केआर जैन ने बताया कि कॉलेज की वेबसाइट https://davpgcollege.in/ पर पंजीकरण करा सकेंगे। इसके लिए उन्हें अपना सीयूईटी का स्कोर कार्ड भी वेबसाइट पर अपलोड करना होगा। डीबीएस की निगाहें अभी हाईकोर्ट पर हैं। एमकेपी और एसजीआरआर गढ़वाल विवि कार्यकारी परिषद असंबद्धता संबंधी फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट जाने की तैयारी में हैं।

Leave a Reply