गढ़ी कैंट में सिंचाई विभाग की जमीन से हटेगा कब्जा

देहरादून। गढ़ी कैंट में सिंचाई विभाग की जमीन पर कब्जा कर सालों से कारोबार कर रहे रेहडी ठेली वालों पर अब कार्रवाई होगी। कैंट बोर्ड व सिंचाई विभाग ने इसके लिए संयुक्त टीम का गठन किया है। सिंचाई विभाग के जेई अनिल जोशी ने बताया कि अतिक्रमण से संबंधित शिकायत मिली है।

जब टीम रेहड़ी ठेली वालों के पास पहुंची तो उन्होंने तहबाजारी की पर्ची दिखाई।  ये पर्ची कैंट बोर्ड की थी। इसके बाद कैंट बोर्ड जाकर इस संबंध में जानकारी ली गई।बताया गया कि कैंट बोर्ड रेहड़ी ठेली वालो से तहबाजारी लेता है। लेकिन इसका ये मतलब कतई नहीं कि इसकी आड़ में कोई अतिक्रमण करे।

संबंधित व्यक्ति को क्षेत्र में घूमकर व्यापार करने की अनुमति है,न कि किसी एक जगह खड़े रहकर। जोशी ने बताया कि कैंट बोर्ड भी अपने स्तर पर एक योजना तैयार कर रहा है। बहुत जल्द संयुक्त रूप से अभियान चलाकर सरकारी जमीन से अतिक्रमण को मुक्त किया जाएगा।

सिंचाई विभाग पहले भी भेज चुका है नोटिस

गढ़ी कैंट में सिंचाई विभाग की जमीन पर बड़ी संख्या में लोगों ने कब्जा किया हुआ है। कुछ माह पहले विभाग ने नोटिस भेजने के साथ ही अखबारों में भी इसकी सूचना प्रकाशित कराई थी। हालांकि इसके बाद विरोध शुरू हो गया था। कुछ लोग कोर्ट भी चले गए थे। इसके बाद से ये मामला शांत हो गया था। अब फिर से सिंचाई विभाग के अधिकारी कार्रवाई की ठान लिए है।

Leave a Reply