घर पर बिजली निगम की रेड हुई तो मकान मालिक ने तोड़ा दम

फतेहाबाद (हरियाणा)। फतेहाबाद के टोहाना की आदर्श कॉलोनी में मंगलवार सुबह घर में चेकिंग के लिए गई बिजली निगम की टीम को देखकर मकान मालिक की मौत हो गई। घटना के बाद कॉलोनी में हड़कंप मच गया और निगम के प्रति रोष हो गया। मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम हेतु नागरिक अस्पताल में ले जाया गया है जहा पुलिस कार्रवाई कर रही है। वहीं काफी संख्या में लोग इकट्ठे होकर थाने पहुंचे।

जानकारी के अनुसार शहर की आदर्श कॉलोनी निवासी 45 वर्षीय काका सैनी हलवाई का काम करता था। वार्ड 15 के पार्षद सतीश कुमार ने बताया कि उन्हें परिवारजनों से पता चला है कि सुबह बिजली निगम की टीम के चार लोग जब उसके घर में आए, काका बाथरूम में नहाने गया हुआ था। चारों में दो लोग बाहर रुक गए और दो लोग सीधे छत पर चढ़ गए।

काका सैनी की पत्नी उनको देखकर पीछे चली गई। बाद में उसने आवाज दी तो काका सैनी भी बाथरुम से निकलकर छत पर गए। पार्षद ने बताया कि परिवार जनों अनुसार वहां पर महिला और कर्मचारियों में बहस बाजी व हाथापाई देखकर अचानक काका सैनी को घबराहट हुई और वह वहीं गिर पड़ा। उधर परिजन व लोग तुरंत काका को लेकर अस्पताल पहुंच गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। मृतक के परिजनों ने कार्रवाई की मांग की।

नगर परिषद के उप प्रधान प्रतिनिधि बलदेव सैनी ने मौके पर पहुंचकर परिजनो से बात की और कहा कि यदि वे कर्मचारी थे तो यूं किसी के घर में बिना आइडेंटिटी कार्ड जाना सही नहीं है। पहले लोगों को बताएं, फिर चेकिंग की जानी चाहिए, यह गलत हुआ है। मृतक के भाई ने बताया कि वह सुबह ट्राली लेने खेत मे गया हुआ था, उसे उसके भाई का फोन आया और काका ने सारी बात बताई तो उसने चारों को बाहर निकालने को कहा, लेकिन तभी वह अचानक नीचे गिर पड़ा।

बिजली निगम के एसडीओ नत्थूराम ने बताया कि उनकी टीम जेई के नेतृत्व में कार्यवाही के लिए गई थी। टीम ने परमिशन लेकर मकान मे एंट्री की थी और कोई हाथापाई नहीं हुई। टीम का एक सदस्य चेकिंग के लिए छत पर गया, पीछे मकान मालिक भी था जिसकी मौत हुई है। चेकिंग के दौरान जब अचानक मकान मालिक गिरा तो उसे कर्मचारियों ने प्राथमिक इलाज दिया तथा सांस देने की कोशिश भी की, लेकिन बाद में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई है।

Leave a Reply