अल्पसंख्यक भी बहुत पीड़ित थे अतीक-अशरफ के अत्याचारों से

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की हत्या का मुद्दा सियासी रंग तो ले ही चुका है लेकिन अब जिस तरह से कुछ मौलाना इस मामले में कूद पड़े हैं उससे यह मामला सांप्रदायिक रंग भी लेने लगा है लेकिन योगी सरकार ऐसे तत्वों पर निगाह रखे हुए है और माहौल बिगाड़ने वालों तथा अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गयी है। हम आपको बता दें कि अतीक और अशरफ की मौत पर जमीयत उलमा-ए-हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना महमूद मदनी और आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खां ने विवादित बयान देते हुए योगी सरकार को घेरा है। लेकिन शायद इन लोगों को यह पता नहीं है कि अतीक और अशरफ के अत्याचारों से सर्वाधिक पीड़ित अल्पसंख्यक समुदाय के लोग ही थे।

जहां तक विवादित बयानों की बात है तो आपको बता दें कि मौलाना महमूद मदनी ने कहा कि पुलिस अभिरक्षा में हुआ दोहरा हत्याकांड साबित करता है कि यूपी में कानून का राज नहीं है। एक बयान जारी कर उन्होंने कहा है कि प्रयागराज में जो हुआ वह शर्मनाक है। उन्होंने कहा है कि अतीक और अशरफ हत्याकांड कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान लगाने वाला है। मौलाना मदनी ने कहा है कि यदि देश में कानून का राज नहीं होगा तो हर तरफ अराजकता फैल जाएगी और खून-खराबे का राज कायम हो जाएगा। मौलाना मदनी ने कहा है कि अगर कोई मुजरिम है तो उसके गुनाह और सजा का फैसला अदालत करती है। मौलाना मदनी ने कहा है कि कानून हाथ में लेना लोकतंत्र और संविधान का अपमान और आपराधिक कृत्य है।

वहीं मौलाना तौकीर रजा खां ने बरेली में मीडिया से बात करते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश के जो हालात हैं वह किसी से छिपे नहीं हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जो कुछ हो रहा है वह जुर्म की इंतिहा है। तौकीर रजा खां ने तो यहां तक कह दिया कि विकास दुबे से लेकर आज तक जितने भी एनकाउंटर हुए हैं उन सबका दोषी सिर्फ एक आदमी है। मौलाना तौकीर रजा खां ने कहा कि उस आदमी को 120 B के तहत मुजरिम जरूर बनाना चाहिए। अप्रत्यक्ष रूप से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए मौलाना ने कहा कि वह शख्स मिट्टी में मिलाने की बात कहता है।

मौलाना तौकीर रजा खां ने विवादित बयान देते हुए कहा कि पुलिस और गुंडों के बीच गठबंधन बन गया है, जिसकी सरपरस्ती सरकार कर रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए क्योंकि पुलिस उनके कंट्रोल में नहीं है। मौलाना तौकीर रजा खां ने प्रयागराज हत्याकांड के मुद्दे पर धरना देने का ऐलान करते हुए मुख्यमंत्री को चुनौती दी की मेरा धरना रोक कर दिखाओ। उन्होंने कहा कि चाहे पुलिस के जरिए हम पर लाठीचार्ज करवाओ लेकिन धरना जरूर होगा। हम आपको बता दें कि पूरे उत्तर प्रदेश में इस समय धारा 144 लागू है इसलिए मौलाना तौकीर रजा खां के धरने का ऐलान करने के बाद बरेली में पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गयी है।

Leave a Reply