सिद्धेश्वरनाथ मंदिर में मची भगदड़ से 7 लोगों की मौत

आज सावन का चौथा सोमवार है और बिहार के जहानाबाद-मखदुमपुर के सिद्धेश्वर मंदिर में सोमवार सुबह भगदड़ मचने की खबर है. इस भगदड़ में सात लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल हुए हैं. मृतकों में पांच महिलाएं और दो पुरुष हैं. सावन के सोमवार की वजह से भारी संख्या में पूजा के लिए श्रद्धालु जुटे थे. मंदिर में भक्तों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई थी.

पुलिस का कहना है कि सावन के तीसरे सोमवार के मौके पर भगवान शिव को जलाभिषेक चढ़ाने के लिए मंदिर की ओर जाने वाले रास्ते पर भगदड़ मच गई. कतार में खड़े भक्तों की धक्का-मुक्की से रेलिंग टूट गई और ये हादसा हो गया. भगदड़ की सूचना मिलने के तुरंत बाद डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट और पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे. पुलिस मृतकों की शिनाख्त में जुटी है.

जहानाबाद के एसएचओ दिवाकर कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि डीएम और एसपी मौके पर पहुंचे हैं और स्थिति का जायजा ले रहे हैं. अब तक सात लोगों की मौत की खबर है. हम मृतकों और घायलों के परिवार के सदस्यों से मिल रहे हैं. शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा. वहीं, जहानाबाद की डीएम अलंकृता पांडे का कहना है कि इस घटना में सात लोगों की मौत हुई है जबकि नौ लोग घायल हुए हैं. हम स्थिति पर नजर रखे हुए हैं और फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है.

इस घटना पर जहानाबाद के एसडीओ विकास कुमार ने कहा कि यह दुखद घटना है. सभी तैयारियां दुरुस्त थी. हम स्थिति का आकलन कर रहे हैं. बता दें कि इससे पहले दो जुलाई को उत्तर प्रदेश के हाथरस में भगदड़ मचने से 120 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी. यह भगदड़ बाबा नारायण हरि के एक कार्यक्रम में हुई थी.

Leave a Reply