कम बजट में हनीमून के लिए बेस्ट हैं विदेश की ये जगहें, खास लम्हे बन जाएंगे यादगार

विदेश में हनीमून मनाने का सपना हर कपल का होता है। लेकिन कई बार जगह तो कई बार पैसों के कारण यह प्लान कैंसिल हो जाता है। ऐसे में अगर आप भी विदेश में कुछ ऐसी जगहों की तलाश में हैं, जहां पर आप सस्ते में ट्रेवल कर सकें, तो बता दें कि यह आर्टिकल आपके लिए है। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको भारत के बेहद करीब कुछ ऐसे डिस्टिनेशन के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां पर आप बजट फ्रेंडली ट्रिप प्लान कर सकते हैं। इन देशों की नाइटलाइफ देखकर आपको एक अलग एक्सपीरियंस होगा।

इतना ही नहीं इसके अलावा आप सस्ते में इन जगहों को अच्छे से एक्सप्लोर भी कर पाएंगे। हांलाकि इन देशों में घूमने के दौरान आपको कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए। पैसे बचाने के लिए और सस्ते में ट्रिप प्लान करने के लिए आप हॉस्टल में रुक सकते हैं, किसी सस्ते रेस्तरां में खाना खा सकते हैं, कैब की जगह बस आदि से सफर कर सकते हैं। इस तरह से आपका पूरा बजट 40 से 50 हजार तक के बीच में बैठ सकता है। तो आइए बिना देर किए जानते हैं इन 5 फॉरेन डेस्टिनेशन के बारे में, जहां पर आप अपने पार्टनर के साथ नए सफर की शुरूआत कर सकते हैं।

थाइलैंड

भारत से नजदीक और विदेश यात्रा के लिए थाइलैंड से खूबसूरत जगह और कौन सी हो सकती है। भारतीयों के लिए थाइलैंड हमेशा से लिस्ट में टॉप पर रहा है। आप मात्र 40 हजार रुपए में थाइलैंड का ट्रिप प्लान कर सकते हैं। यहां पर आप समुद्र तट, पहाड़ी, सांस्कृतिक जगहें देख सकते हैं। एक बेहतर नाइटलाइफ जीने के लिए थाईलैंड से बेहतरीन कुछ नहीं है। इसके अलावा हनीमून के दौरान आप कई वॉटर एक्टिविटीज में भी शामिल हो सकते हैं।

  • आने-जाने का खर्च- दिल्ली और मुंबई से करीबन 17000 से 20000 रुपए
  • रहने के लिए- हॉस्टल आपको यहां कम से कम 500 रुपए में मिल जाएंगे।

इंडोनेशिया

हनीमून के लिए कपल्स की पसंद बाली भी रहती है। सस्ते में घूमने के लिहाज से भी इंडोनेशिया अच्छा ऑप्शन है। हजारों ज्वालामुखी द्वीपों से बना इंडोनेशिया एक्सप्लोर करने के लिए काफी अच्छा है। यहां पर आप पुराने मंदिरों, बाजारों, जकार्ता से सुमात्रा तक, समुद्र तटों और वाइल्डलाइफ टूरिस्ट प्लेस को एक्सप्लोर कर सकते हैं। यहां पर भी आप 40 हजार रुपए तक में ट्रिप प्लान कर सकते हैं।

  • आने-जाने का खर्च- दिल्ली से करीबन 2500 रुपए
  • रहने की जगह- हॉस्टल कम से कम 500 से 800 रुपए

​वियतनाम

भारत के करीबी डेस्टिनेशन में वियतनाम भी शामिल है। यहां पर आप कम बजट में आसानी से घूम सकते हैं। इसके अलावा यहां की प्राकृतिक सुंदरता, ऐतिहासिक स्मारकों, शांत समुद्री तटों और बढ़िया खाना आपके ट्रिप को शानदार बना देगा। यहां पर आप काफी सस्ते में स्ट्रीट फूड का भी लुत्फ उठा सकते हैं।

  • आने-जाने का खर्च- दिल्ली से करीबन 18000 से 20000 रुपए है।
  • रहने की जगह- 500 से 900 रुपए में हॉस्टल

​दुबई

हांलाकि घूमने के लिहाज से दुबई आपको थोड़ा महंगा जरूर पड़ सकता है। लेकिन अगर आप थोड़ा सा संभल के चलते हैं तो 40 हजार रुपए में आप दुबई ट्रिप प्लान कर सकते हैं। इसके लिए आप ऑफ सीजन में दुबई ट्रिप प्लान करें। दुबई की गगनचुंबी इमारतें और रंग-बिरंगे बाजारों के नजारे आपका मन मोह लेंगी। इसके अलावा आप यहां से एंटीक और यूनिक चीजें खरीदना मिस ना करें।

  • आने-जाने का खर्च- दिल्ली और मुंबई से करीबन 18000 से 20000 रुपए है।
  • रहने की जगह- 1000 से 2000 रुपए में होटल

​मालदीव

कपल्स के घूमने के लिए मालदीव बेस्ट जगह है। हनीमून मनाने के लिए कपल्स की पहली पसंद मालदीव होती है। मालदीव अपने प्राचीन रेतीले समुद्र तटों के साथ-साथ क्रिस्टल साफ पानी के कारण लोगों में काफी ज्यादा फेमस है। यह जगह पार्टनर के साथ रोमांटिक होने के लिए एकदम परफेक्ट है। आप यहां पर अपने पार्टनर के साथ मिलकर डाइविंग या स्नॉर्कलिंग जैसी वाटर एक्टिविटीज में भी शामिल हो सकते हैं।

  • आने-जाने का खर्चा- दिल्ली और मुंबई से करीबन 22,000 रुपए
  • रहने के लिए जगह- होटल में कम से कम 1,000/रात में।

Leave a Reply