मोजों को लेकर कराटे टीचर ने मारा: तय दुकान से न खरीदने पर छात्र की पिटाई

रुद्रपुर। निर्धारित दुकान से मोजे न खरीदने पर एक स्कूल में बच्चे की पिटाई कर उसकी टीसी काटने की धमकी देने का आरोप लगा है। पिता की शिकायत पर डीएम ने सीईओ को मामले की जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए।

सीईओ के निर्देश पर बीईओ राजेंद्र सिंह ने शिकायतकर्ता के बयान दर्ज किए हैं। उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट तैयार है। इसे सोमवार को सीईओ को सौंपा जाएगा। स्कूल के प्रधानाचार्य ने आरोप को निराधार बताया है।

बिगवाड़ा के सुनील रस्तोगी ने कलक्ट्रेट में डीएम को सौंपे ज्ञापन में कहा कि उनके तीन बच्चे मॉम्स प्राइड स्कूल में पढ़ते हैं। आरोप है कि स्कूल से निर्धारित दुकान से मोजे न खरीदने पर तीनों बच्चों को कक्षा के बाहर खड़ा किया जा रहा था। स्कूल की ओर से तय दुकान पर एक जोड़ी मोजे 90 रुपये में मिल रहे थे। उन्होंने दूसरी दुकान से 90 रुपये में तीन जोड़ी मोजे खरीदे और उन्हें पहनाकर ही बच्चों को स्कूल भेजा।

इससे नाराज होकर शनिवार सुबह संगीत और कराटे के शिक्षकों ने 7वीं में पढ़ने वाले बेटे अंगद की पिटाई की। उनके बेटे ने कराटे और संगीत के विषय नहीं लिए हैं। शिकायत करने पर प्रधानाचार्य ने टीसी काटकर बाहर करने की बात कही।


आरोप निराधार हैं। तीनों बच्चों की छह महीने की फीस जमा नहीं हुई है। बच्चे निर्धारित ड्रेस पहनकर नहीं आते हैं। बच्चों को टोकने पर उनके पिता ने स्कूल में आकर शिक्षकों से अभद्रता की। - दिनेश दीपक, प्रधानाचार्य


इस मामले में जांच के लिए सीईओ को आदेश कर दिए गए हैं। वह जांच कर रिपोर्ट देंगे। अगर जांच में स्कूल की लापरवाही उजागर हुई तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। – उदयराज सिंह, जिलाधिकारी

Leave a Reply