दो माह में उखड़ गया डामर, ठेकेदार को नोटिस

मौलेखाल (अल्मोड़ा)। अल्मोड़ा जिले को पौड़ी गढ़वाल से जोड़ने वाले मरचूला-सराईखेत हाईवे पर सिर्फ दो माह में ही डामर उखड़ गया है जिस पर सवाल उठने लगे हैं। स्थानीय लोगों ने इसे सरकारी धन का दुरुपयोग बताते हुए लोक निर्माण विभाग की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं। मामले की गंभीरता को समझते हुए लोनिवि ने ठेकेदार को नोटिस जारी कर दोबारा डामरीकरण के आदेश जारी किए।

अल्मोड़ा और पौड़ी जिले को जोड़ने वाले मरचूला- सराईखेत हाईवे पर बीते मई माह में करोड़ों की लागत से डामरीकरण किया गया था। गुणवत्ता सही नहीं होने पर दो माह में ही डामर उखड़ गया और सड़क गड्ढों में तब्दील हो गई है। लोगों ने इसे लोनिवि की लापरवाही बताते हुए सरकारी धन का दुरुपयोग करार दिया है।

लोगों ने सवाल उठाते हुए कहा कि पर्यटन की दृष्टि से यह हाईवे महत्वपूर्ण है लेकिन डामरीकरण के नाम पर धन खर्च करने के बाद भी सड़क गड्ढों में तब्दील हो गई है जो सरासर विभाग की लापरवाही है। लोगों ने मामले की शिकायत सीएम पोर्टल पर भी की थी।

मामले का संज्ञान लेते हुए लोनिवि ने संबंधित ठेकेदार को नोटिस जारी कर जल्द दोबारा डामरीकरण के आदेश दिए हैं। लोनिवि प्रांतीय खंड रानीखेत के जेई मनोज कुमार ने बताया कि ठेकेदार ने गड्ढों में सोलिंग करने का काम शुरू किया है। बारिश के बाद इनमें पैचिंग का काम होगा। यदि सड़क ठीक नहीं की गई तो संबंधित ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट किया जाएगा। गुणवत्ता से समझौता और लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

Leave a Reply