ट्यूशन पढ़ाने की आड़ में बच्चों का ब्रेनवॉश कर रही थी शिक्षिका

सेलाकुई (देहरादून)। ट्यूशन पढ़ाने की आड़ में एक शिक्षिका बच्चों का ब्रेनवॉश कर रही थी। उन्होंने लालच देती। सेलाकुई थानाध्यक्ष मोहन सिंह ने बताया कि मामले में तीन महिलाओं ने शिक्षिका के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है।

प्राइवेट स्कूल में धर्मांतरण के लिए बच्चों का ब्रेनवॉश करने के आरोप में तीन महिलाओं ने सेलाकुई थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है। सेलाकुई थानाध्यक्ष मोहन सिंह ने बताया कि क्षेत्र निवासी शीला जाना, आराधना कश्यप और रीना ने तहरीर देते हुए बताया कि उनकी कॉलोनी में रहने वाली एक शिक्षिका उनके बच्चों को ट्यूशन पढ़ाती है।

आरोप है कि वह उनके बच्चों का ब्रेनवॉश कर उन्हें धर्म विशेष को अपनाने के लिए प्रेरित कर रही है। साथ ही पैसे देने का लालच भी देती है। शिक्षिका ने उनके बच्चों को धर्म विशेष से जुड़ीं किताबें भी दी हैं। मोहन सिंह ने बताया कि महिलाओं की तहरीर के आधार पर जांच शुरू कर दी गई है। बता दें कि इस मामले को लेकर महिलाओं ने शिक्षिका के घर जाकर जमकर हंगामा काटा था। पुलिस ने किसी तरह से महिलाओं को समझाकर शांत कराया था।

उधर, बजरंग दल के जिला सह संयोजक शेखर बंसल ने आरोप लगाया कि क्षेत्र में प्रार्थना सभा के नाम पर बड़ी संख्या पर धर्मांतरण केंद्र चलाए जा रहे हैं, जहां हिंदू धर्म से जुड़े लोगों का ब्रेनवॉश कर उन्हें धर्म परिवर्तन के लिए प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे सेंटरों की जांच कर कड़ी कारवाई की जानी चाहिए।

Leave a Reply