देहरादून : चंडीगढ़ की युवती से टैक्सी चालक ने किया दुष्कर्म

देहरादून। दोस्त का जन्मदिन मनाने के लिए दून आई चंडीगढ़ की एक युवती से टैक्सी चालक ने आशारोड़ी के जंगल में दुष्कर्म किया। आरोपी चालक युवती का सामान भी लूटकर ले गया। युवती रातभर जंगल में ही रही। सुबह होने पर दोस्त के घर पहुंचकर आपबीती सुनाई। क्लेमेंटटाउन पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी टैक्सी चालक को सहारनपुर स्थित उसके गांव से गिरफ्तार कर लिया है।

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि युवती चंडीगढ़ की रहने वाली है और वहां एक ब्यूटी पार्लर में काम करती है। युवती ने पुलिस को बताया कि गत 30 अप्रैल को वह दून में टर्नर रोड निवासी अपने एक दोस्त के पास आई थी। दोस्त ने उसे शिमला बाईपास स्थित एक मकान में ठहराया था। गत तीन मई को युवक का जन्मदिन था। दोनों ने अन्य दोस्तों के साथ शिमला बाईपास स्थित इसी मकान में पार्टी की। पार्टी के बाद युवक रात करीब साढ़े नौ बजे युवती को शिमला बाईपास पर छोड़कर चला गया था।

युवती ने पुलिस को बताया कि शिमला बाईपास पर वह आईएसबीटी जाने के लिए वाहन का इंतजार कर रही थी। इसी दौरान एक टैक्सी चालक वहां पहुंचा और उसे आईएसबीटी छोड़ने की बात कही। इस पर युवती टैक्सी में बैठ गई। आरोप है कि आईएसबीटी पर चालक ने टैक्सी नहीं रोकी। युवती ने इसका विरोध किया तो आरोपी ने उसे धमकी देते हुए चुप बैठे रहने को कहा। इसके बाद वह टैक्सी को आशारोड़ी के जंगल में ले गया और टैक्सी में ही उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोपी ने युवती के साथ मारपीट भी की और उसका पर्स व अन्य सामान लूटकर ले गया।

एसएसपी ने बताया कि पुलिस ने टैक्सी चालक की गिरफ्तारी के लिए रास्तों पर लगे करीब 150 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। इस तरह पुलिस को टैक्सी का नंबर पता चल पाया। जिसके आधार पर टैक्सी मालिक और फिर चालक का भी पता चल गया। एसएसपी ने बताया कि आरोपी की पहचान मनीष कुमार निवासी ग्राम खुशहालीपुर, बिहारीगढ़ सहारनपुर के रूप में हुई है। एसओजी प्रभारी मुकेश त्यागी और एसओ क्लेमेंटटाउन शिशुपाल राणा की टीम ने आरोपी को उसके घर से गिरफ्तार किया।

आरोपी ने बताया कि वह नशे में था। उसने लड़की को रात में अकेले देखकर लिफ्ट दी थी। युवती भी नशे में लग रही थी। इसी बात का फायदा उठाकर उसने युवती का दुष्कर्म किया। एसएसपी ने बताया कि आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। पुलिस का कहना है कि लड़की के पास मोबाइल नहीं था। इस बात को लेकर पुलिस भी सकते में है। शुरुआत में माना जा रहा था कि युवती का मोबाइल चालक के पास है। हालांकि, युवती के दोस्त ने भी इस बात से इन्कार किया कि उसके पास मोबाइल नहीं था।

Leave a Reply