यात्रा मार्ग पर हुक्का गुड़गुड़ाते युवकों का वीडियो वायरल

देहरादून। केदारनाथ धाम मार्ग पर कुछ युवकों का हुक्का गुड़गुड़ाते हुए वीडियो वायरल हुआ है। मामले में डीजीपी अशोक कुमार ने जांच के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने इस तरह के मामलों में ऑपरेशन मर्यादा के तहत सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश पुलिस को दिए हैं।

वीडियो केदारनाथ धाम यात्रा मार्ग के घोड़ा पड़ाव का बताया जा रहा है। वीडियो में छह-सात युवक हुक्का गुड़गुड़ाते दिख रहे हैं। तभी उनके पास एक स्थानीय युवक उन्हें तीर्थ धाम की मर्यादा याद दिलाने पहुंचा तो युवक उस पर गुस्सा हो गए और उसे धमकाने लगे। एक युवक ने खुद को दिल्ली का बताया तो दूसरा युवक हरियाणा निवासी बता रहा था।

यह वीडियो शुक्रवार को इंटरनेट पर तेजी से वायरल होने लगा। डीजीपी अशोक कुमार के संज्ञान में जब मामला आया तो उन्होंने रुदप्रयाग पुलिस को जांच के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि तीर्थों की मर्यादा के खिलाफ जो भी गतिविधि होगी, उसमें सख्ती से कार्रवाई की जाए।

दो साल पहले उत्तराखंड पुलिस की ओर से ऑपरेशन मर्यादा शुरू किया गया था। इसके तहत तीर्थों और पर्यटन स्थलों के आसपास हुड़दंग करने और अन्य असामाजिक गतिविधियां करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाती है। पिछले साल इस ऑपरेशन के तहत पुलिस ने एक लाख से भी ज्यादा लोगों के चालान किए थे। इस साल भी विशेष टीमें बनाकर कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply